18 March 2010

सागर के लोहा व्यापारी कि दुकानों पर सेंट्रल एक्साइज का छापा

 टैक्स की हेरा-फेरी का खुलासा
सागर. केंद्रीय आबकारी  विभाग के अधिकारियों छापामार दस्ते नें  बुधवार को शहर की वर्णी कॉलोनी स्थित 4 लोहा दुकानों पर छापे मारे। एक ही परिवार की इन दुकानों पर टीम के अधिकारियों ने बड़ी मात्रा में कर  चुकाए बिना लाया गया एंगल, सरिया जसी लोह सामग्री पकड़ी है। सूत्रों के मुताबिक व्यापारी यह माल उत्तरप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ से ला रहे थे।
सुबह करीब 11 बजे वर्णी कॉलोनी पहुंची टीम ने लोहा व्यापारी बाबूलाल जैन की 4 दुकानों जनता आयरन स्टोर, मार्डन स्टील हाउस, जनता स्टील यार्ड एवं अशोका स्टील पर एक साथ छापे मारे। टीम को यहां उप्र व छग की करीब दर्जन भर ऐसी फैक्टरियों का माल मिला। जो वहां से कच्ची रसीदों पर लाया गया था। इस माल की कीमत लाखों रुपए में आंकी गई है। विभाग की टीम ने माल से संबंधित रसीदों सहित अन्य सभी रजिस्टर जब्त कर लिए हैं। कार्रवाई शाम करीब 6 बजे तक चलती रही।
टीम के एक अधिकारी के मुताबिक उक्त लोहा प्रतिष्ठानों  द्वारा की जा रही टैक्स की हेरा-फेरी का खुलासा भोपाल स्थित मुख्यालय में होगा। अगर टैक्स की चोरी साबित होती है तो संबंधित फर्मो से दोगुनी से अधिक पेनाल्टी वसूली जा सकती है। कार्रवाई में भोपाल कार्यालय के अधीक्षक ओमवीरसिंह, अतुल पांडे, इंस्पेक्टर शरद त्रिपाठी, सत्येन्द्र मिश्रा एवं सागर कार्यालय की टीम शामिल थी।





|
More


0 comments:

 
© Media Watch Group-Copyright to Visitors Sagar Watch