18 March 2010

बिजली विभाग द्वारा बकायादारों के कनेक्शन काटने कि मुहीम शुरू

9 लाख से ज्यादा बकाया हैं 90 उपभोक्ताओं पर
सागर. मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी इस बार बकायादारों के साथ सख्ती से पेश आ रही है। 5 हजार या उससे अधिक राशि का बकाया जमा न करने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन अस्थाई रूप से काटने के बजाय मीटर निकालने की कार्रवाई शुरू की गई है। पिछले एक सप्ताह में 400 से अधिक कनेक्शन मय लाइन व मीटर के उखाड़े जा चुके हैं।
अब सीधे चोरी का मामला दर्ज होगा
कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार मीटर निकालने की कार्रवाई के बाद अगर कोई व्यक्ति बिजली चोरी करतके पाया जाता है तो उस पर सीधे बिजली चोरी विशेष अधिनियम की धारा 135 एवं 138 के तहत कार्रवाई होगी। अगर कोई व्यक्ति या परिवार इन उपभोक्ताओं को आंतरिक रूप से कनेक्शन देगा तो उस पर भी बिजली के अवैध विपणन की कार्रवाई की जाएगी।
बिजली चोरी में कमी आएगी
केएस शिववंशी, सहायक यंत्री के मुताबिक़  कंपनी का लक्ष्य है कि बड़ी बकाया राशि जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं पर मार्च के अंत तक लगातार कार्रवाई की जाए। इससे क्षेत्र विशेष में बिजली चोरी में कमी आएगी और वहां की सप्लाई में सुधार आएगा। ईमानदार उपभोक्ताओं को लाभ होगा। -
कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक शहर में बड़ी संख्या में 5 हजार रुपए से अधिक का बकाया जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं का तबका है। यह उपभोक्ता बिल तो भरते ही नहीं हैं उल्टा अलग-अलग तरीकों से बिजली चोरी करते हैं।
कुछ ऐसी ही स्थिति 10 हजार से अधिक के बकायादार करीब 90 उपभोक्ताओं की है। यह भी बिल जमा करने के बजाय चोरी में लगे हुए हैं। इन उपभोक्ताओं द्वारा लगातार चोरी करने से ईमानदार उपभोक्ताओं को कम वोल्टेज एवं असमय कटौती का सामना करना पड़ रहा है।

0 comments:

 
© Media Watch Group-Copyright to Visitors Sagar Watch