11 February 2009

तीर्थयात्रियों से भरी बस पुलिया से गिरी 6 मरे, 27 घायल...

रामेश्वरम तीर्थ से लौट रही यात्रियों से भरी एक बस बीती रात करीब 10 बजे सागर जिला मुख्यालय से लगभग 15 किमी दूर भोपाल-सागर मार्ग पर एक पुलिया से नीचे गिर गई। इस हादसे मे छह यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बाकी सभी यात्री घायल हो गए हैं।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक रीवा जिले की पाण्डे बस सर्विस की बस क्रमांक एमपी 17, पी-0270 तीर्थयात्रियों को लेकर भोपाल से सागर की ओर आ रही थी। जब बस रतौना गांव के पास स्थित पुलिस पार कर रही थतभी सामने से तेज गति से एक सफेद पिकअप जीप आ रही थी। बस के ड्राईवर ने अपर-डिपर का का संकेत दिया। लेकिन जीप ड्राईवर ने संकेत को नजरअंदाज कर जीप की रफ्तार कम नहीं कीं। पिकअप को बचाने के प्रयास मे ही बस पुलिया की रैलिंग से रगड़ खाते हुए नीचे गिर गई। बस के 15 फुट नीचे नाले मे गिरते ही पूरा क्षेत्र चीख-पुकार से गूंज गया।
बताया गया है कि घटना के वक्त सागर विश्वविद्यालय के कुछ छात्र मोटर साईकिलों से राहतगढ़ से सागर की ओर आ रहे थे। पुलिया के पास से आ रहीं आवाजों को सुनकर वो पुलिया के नीचे उतर कर बचाव कार्य मे लग गए । उन्हीं मे से एक छात्र ने सागर पुलिस को सूचना दी।
हादसे के सिलसिले में मोतीनगर थाना प्रभारी विनोद शर्मा ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गया। रात के अंधेरे मे बचाव कार्य मे दिक्कते आईं लेकिन क्रेन व स्थानीय लोगो की मदद से बस को सीधा कर यात्रियों को बाहर निकाला गया। बस मे सवार 35 यात्रियों मे से अब तक 6 की मौत होने की पुष्टि हुई है जबकि शेष सभी घायलों का इलाज जिला अस्पताल मे चल रहा है।
हादसे मे मंडवा थाना जिला सीधी निवासी 70 वर्षीय रमता देवी पत्नी जवाला प्रसाद पांडे व हिमपति साहू 70 वर्षीय और उनकी 65 वर्षीय पत्नी, सिंगरौली जिला की चितरंगी तहसील निवासी 75 वर्षीय हरिराम पिता राम सुन्नाराम पांडे, उप्र के सोनभद्र के निवासी दऊद पिता लोधी बैस व सिंगरौली जिला के ही नउगढ़ थाना क्षेत्र निवासी महेश महेशवरी पिता शंकर प्रसाद दुबे की मौत हो गई है।

0 comments:

 
© Media Watch Group-Copyright to Visitors Sagar Watch