09 January 2009

सौ दिनी कार्ययोजना से जनता को रूबरू कराने की कवायद शुरू..

राज्य शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता वाली योजनाओं तथा 7 संकल्पों की जानकारी जन-जन तक पहुंचाया जाना है। इस सिलसिले मे जनसंपर्क विभाग सागर संभाग भर में आगामी दो महीनों मे दो दर्जन से ज्यादा सूचना शिविर लगाएगा। इसके तहत प्रदर्शनियों का आयोजन नुक्कड़ नाटकों का प्रदर्शन कराया जाएगा।

संभागीय जनसंपर्क अधिकारी के मुताबिक सागर राजस्व संभाग के सभी पांचों जिलों सागर, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना एवं दमोहं के लिए तय की गई योजना के अनुसार हर जिले मे आगामी 80 दिनों के अंदर पांच-पांच स्थानों पर सूचना शिविर लगाए जाएगें। जिनके तहत प्रदर्शनियों व नुक्कड़ नाटकों का आयोजन कराया जाएगा।
इन आयोजनों के जरिए मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना, मुख्यमंत्री मजदूर सुरक्षा योजना, स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं के साथ साथ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा स्वर्णिम मध्य प्रदेश के लिए तय किए गए 7 संकल्पों-बुनियादी ढांचे का विकास, पूंजी निवेश मे वृ#, िखेती को फायदे का धंधा बनाने, शिक्षा और सेहत को बेहतर बनाना, महिला सशक्तिकरण, कानून एवं व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम, संसाधनों का विकास व सुशासन- की जानकारी भी आम जन तक पहुंचाने के लिए प्रचार प्रसार किया जाएगा।
इसी श्रंखला में गंणतंत्र दिवस के मौके पर भी संभाग के सभी जिला मुख्यालयों पर छाया चित्रों के जरिए सरकारी योजनाओं से जनता को रुबरु कराने के मकसद से छायाचित्र प्रदर्शनियों का आयोजन भी कराया जाएगा।
जिला स्तर पर सुचना शिविरों के आयोजन के बारे में संभाग के सभी जिलों के जनसंपर्क अधिकारियों को अपने अपने जिले के कलेक्टर के मार्गदर्शन एवं संहयोग से इन आयोजनों के स्थलों तथा दिन तय करने के लिए निर्देश जारी हुए हैं।

0 comments:

 
© Media Watch Group-Copyright to Visitors Sagar Watch