09 January 2009

शासकीय काम मे कोताही पर छह निलंबित...

शासकीय कार्यों मे गंभीर अनियमितताएं पाए जाने पर सागर जिला कलेक्टर दो राजस्व निरीक्षकों, तीन पटवारियों एक पंचायत सचिव को तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने के निर्देश जारी किए है।

सागर के महराजपुर मे बुधवार को आयोजित जिला स्तरीय लोक कल्याण शिविर में जिला कलेक्टर ने देवरी विकासखण्ड के ग्राम बारहा के पटवारी बालमुकुंद प्रजापति को वर्ष 2007-08 की नामांतरण पंजी में छह महीने से लंबित नामंतरण के प्रकरणों का निराकरण करने के पर निलंबित कर दिया है।
इसी प्रकार ग्राम बिजौरा के दस्तावेज मुहैया नहीं कराए जाने तथा गांव खकरिया मे पटटा वितरण एवं बेजा कब्जा हटाने के काम में ढीलढाल करने पर यहां पदस्थ पटवारी रशीद खान वृत्त के राजस्व निरीक्षक राजकुमार ठाकुर को निलंबित कर दिया है। गौरतलब है कि इन्हीं अनियमितताओं के चलते ही गांव के पूर्व पटवारी रामजीवन दुबे को भी निलंबित किया गया था।
इसके अलावा नवंबर 08 मे महाराज पुर मे ही पदस्थ हुए एक अन्य राजस्व निरीक्षक को लंबे समय तक बिना सूचना के ड़.यूटी पर नहीं आने की वजह से निलंबित किया गया है। जबकि ग्राम समनापुर में पदस्थ पंचायत सचिव भगवानसिंह द्वारा खुद ही अतिक्रमण किए जाने की शिकायतें फौरी तौर सही पाए जाने पर निलंबित कर दिया गया है।

0 comments:

 
© Media Watch Group-Copyright to Visitors Sagar Watch