24 January 2009

सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर भाजयुमों का रक्तदान शिविर संपन्न..

भारत के स्वतंत्रता आंदोलन मे अहम भूमिका निभाने वाले शहीद नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जन्म‍ तिथि पर शुक्रवार को सागर के ह्रदय स्थल तीन बत्ती पर भारतीय जनता युवा मोर्चा ने रक्त दान शिविर का आयोजन किया।
रक्तदान शिविर मे सबसे पहले सागर के नवनिर्वाचित युवा विधायक शैलेन्द्र जैन ने रक्त दान किया। इस मौके पर उन्होने अपने संबंधोन मे कहा कि आजादी की लड़ाई लोगों को जागृत करने वाला नेताजी का नारा' तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगां' आज भी उतना ही प्रासंगिक हैअब भी देश भर मे रक्ताभाव की वजह से रोज कई जाने चलीं जातीं हैं। जबकि रक्तदान के द्वारा ऐसे लोगों को काल कवलित होने से बचाया जा सकता है। रक्तदान से दानकर्ता को भी फायदा होता है नए खून की बनने की प्रक्रिया मे शरीर का रक्त शुद्ध भी हो जाता है। इस मौके पर विधायक श्री जैन ने शहरवासियों से रक्तदान करने की अपील भी की।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भारतीय जनता युवा मोर्चा सागर के जिलाध्यक्ष श्याम तिवारी ने कहा कि युवा मोर्चा पिछले 5 सालों से नेताजी के जन्म दिवस पर रक्त परीक्षण एवं रक्त दान शिविर का आयोजन तो कराता ही है साथ ही साल भर भी जरूरत मंदों को रक्त का इंतजाम भी कराता है। शिविर मे अंशुल जैन, प्रियंक मलैया, नितिन शर्मा, आलोक जड़िया, उमेश सराफ, राजू प्रजापति सहित कई व्यक्तियों ने भी रक्तदान किया।
इस मौके पर कार्यक्रम के संचालक पार्टी के जिला महामंत्री विक्रम सोनी ने कार्यक्रम मे मौजूद सभी कार्यकर्ताओं को वक्त आने पर रक्तदान करने का संकल्प भी कराया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से योगेश जैन, रीतेश तिवारी, डॉ० नरेन्द्र चौबे, विक्रम सोनी, कपिल नाहर, उमेश सराफ, सूरज खटीक, शैलेन्द्र जैन, बंटी शर्मा, विनय मिश्रा, सुबोध पाराशर, रामू दुबे, रामेश्वर नेमा, विनोद प्रजापति, राजेन्द्र ठाकुर, डालचंद पटेल, प्रणव कन्हौआ, अजय ठाकुर, ऋषिकांत यादव, डॉ० अंशुल सिंह, अशोक तिवारी, विकास सांधेलिया, ब्रिजेश तिवारी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

0 comments:

 
© Media Watch Group-Copyright to Visitors Sagar Watch