23 January 2009

प्रदेश सरकार ने खेलों का बजट 5 गुना बढ़ाया- श्री भार्गव

प्रदेश शासन ने खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए खेल बजट 5 गुना बढ़ाकर 35 करोड़ कर दिया है। प्रदेश सरकार का प्रयास है कि प्रदेश के खिलाड़ी न सिर्फ राष्ट्रीय बल्कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी अपना स्थान बनाएं। यह विचार मप्र के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने गुरूवार को सागर के स्टेडियम मे खेल महोत्सव 2009 के समापन अवसर पर व्यक्त किए।
श्री भार्गव ने कहा कि हम खेल विभाग के सहयोग से ग्रसामीण स्तर पर भी खेलों के आयोजन की योजना बना रहे हैं। जिससे ग्रामीण स्तर से खेल प्रतिभाएं निखरकर आगे आएं और प्रदेश तथा देश का नाम गौरान्वित करें। उन्होने कहा कि प्रदेश शासन द्वारा भोपाल मे खेलों के प्रोत्साहन हेतु 5 अकादमियां शुरू की गई हैं। इनके द्वारा निरंतर खिलाड़ियों को निखारने का कार्य किया जा रहा है।
सागर नगर निगम द्वारा हर साल आयोजित किए जाने वाले खेल महोत्सव की सराहना करते हुए श्री भार्गव ने कहा कि इस तरह के आयोजन लगातार किए जाने चाहिए।
खेल महोत्सव 2009 के समापन समारोह में नगर निगम के महापौर एवं नरयावली विधानसभा के विधायक प्रदीप लारिया सहित समाजसेवी श्रीमती मीना पिंपलापुरे, पूर्व विधायक सुधा जैन, नगर निगम अध्यक्ष प्रदीप पाठक, आयुक्त नगर निगम रत्नाकर सिंह चौहान व अधिकारी कर्मचारी गण मौजूद थे।

0 comments:

 
© Media Watch Group-Copyright to Visitors Sagar Watch