13 December 2008

15 दिसंबर से पुन: फोन से दूर होगीं जनता की शिकायतें...

आमलोगों की मुश्किलों को फोन पर ही हल करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा चलाया जाने वाला जनसंवाद कार्यक्रम फिर से शुरू हो रहा है। सागर आकाशावाणी से हर सोमवार को दोपहर मे 4 से 5 बजे के बीच प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम मे जिला कलेक्टर अन्य विभागों के प्रमुख एक साथ बैठकर लोगों द्वारा फोन पर की गईं शिकायतों का निदान करते हें।

पूर्व कलेक्टर शिवशेखर शुक्ला के कार्यकाल मे शुरू हुआ जनसंवाद कार्यक्रम विधानसभा चुनाव 2008 की वजह से कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया था। लेकिन वर्तमान जिला कलेक्टर हीरालाल त्रिवेदी ने चुनाव प्रक्रिया के खत्म होने के बंद इस कार्यक्रम को 15 दिसंबर 2008 से दोबारा शुरू किए जाने के निर्देश आकाशवाणी व सभी विभागों को जारी किए हैं।
सोमवार को प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम की पहले अंक में पंचायत एवं ग्रामीण विकास, सम्रग स्वच्छता मिशन एवं पेयजल, महिला एवं बाल विकास, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, कृषि, उद्यानिकी, पशु चिकित्सा, सहकारिता और खाद्य विभाग से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए शासकीय अधिकारीगण आकाशवाणी केन्द्र के स्टूडियों में मौजूद रहेगें।
इसी सिलसिले मे 22 दिसंबर सोमवार को प्रसारित होने वाले दूसरे अंक में कृषि, उद्यानिकी , पशुचिकित्सा सेवा, सहकारिता और खाद्य विभाग व 29 दिसंबर को राजस्व एवं भू-अभिलेख, पंचायत एवं सामाजिक न्याय, आयुक्त नगर निगम और जिला शहरी विकास अभिकरण से संबंधित समस्याओं को सुना जाएगा।

0 comments:

 
© Media Watch Group-Copyright to Visitors Sagar Watch