28 February 2009

प्रदेश मे कर्मचारियों को 6ठा वेतनमान जल्द ही...

सागर जिले के गढ़ाकोटा नगर में २०१ वर्षो से लगातार लग रहे पारम्परिक रहस मेले, पंचायतीराज सम्मेलन और कृषक सम्मेलन के त्रिदिवसीय आयोजन समारोह में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने भारी जनसमूह के बीच कहा कि प्रदेश में चलने वाले सभी पुण्य कार्यक्रम जारी रहेंगे चाहे इससे विरोधियों को कितना भी बुरा लगे। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश के कर्मचारियों को छठवें वेतनमान का लाभ आजकल में दे दिया जायेगा।

मेला परिसर में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मैं पचांयत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री गोपाल भार्गव का प्रदेश सरकार की ओर से अभिनंदन करता हूं, जिन्होंने गरीब परिवारों की ४ हजार कन्याओं के विवाह सरकारी खर्चे के साथ-साथ अपनी ओर से और सहयोगियों की मदद से और बढ़कर करके दिखाये है। उन्होंने कहा कि यदि विरोधी पिटीशन लगाते है तो हम लड़ेंगे और ऐसे पुण्य काम जारी रखेगे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा ब लाड़ली लक्ष्मी योजना को हम कानून बनाकर अमर कर देंगे ताकि आगामी सरकारे भी लाड़ली कन्याओं की योजना को बंद नहीं कर सकें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जो सात संकल्प लिये उन्हें पूरा जरूर करेगी। सरकारी कर्मचारी अधिकारियों के छठवें वेतनमान के आदेश आज या कल में हो जायेंगे। किन्तु कर्मचारियों को योजना और कार्यक्रमों का त्वरित क्रियान्वयन करना होगा। जिला पंचायत, जनपद पंचायत और सभी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को प्रदेश विकास के कार्यो को पूरी ताकत से करना होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार मध्यप्रदेश के साथ समानता का व्यवहार नहीं कर रही। केन्द्र द्वारा प्रदेश की बिजली काटी गई और कोयला का कोटा कम किया गया। आपने कहा कि पहले गरीब परिवारों को गरीबी रेखा सूची में शामिल करने का काम पांच साल में एक बार होता था किन्तु हमने प्रदेष में यह काम जारी रखा है और गरीबों की सूची में अब ४१ लाख से बढ़कर ६१ लाख परिवार शामिल हो गये हैं। इन गरीबों को भी पर्याप्त खाद्यान्न केन्द्र से नहीं मिल पा रहा। उन्होंने कहा कि छात्रों की पढाई के लिये बिजली की कटौती और किसानों को सिंचाई के लिये बिजली की आपूर्ति के लिये मैं और मेरी सरकार संघर्ष करेगी।
पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि महाराजा मर्दनसिंह जूदेव के राज्यारोहण के वसर से २०१ वर्ष पहले से प्रारंभ इस पशुधन मले की परंपरा को यहां की जनता ने सतत रूप से जारी रखा है। इस मेले में जहां किसानों को पशुधन मिलते रहे है वहीं बिछडे रिष्तेदारों को वर्षो में मिलने का मौका भी मिलता है। ब इस मेले के स्वरूप ने ौर विस्तार लिया है ब यहां पंचायत मेला ौर किसान मेला भी लगता है।
जहां किसानों को खेती की उन्नति की सलाह और च्छी सुविधा ों का ज्ञान मिल जाता है। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत क्षेत्र में कराये गये ४ हजार कन्याओं के विवाह की जानकारी दी ौर पने सहयोगियों की मदद से एक-एक कन्या विवाह में लगभग २५ हजार रूपये का व्यय करने की बात बताई। साथ ही नेक ालोचको की बात भी बताई जो प्रदेष सरकार की जनकल्याणकारी योजनों को बुरा मानते है और उन्हें गलत बताते है। कार्यक्रम संचालन श्री जगदीश लहरिया ने किया। समारोह वसर पर अनेक सांस्कृतिक दलों ने अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के माध्यम से उपस्थित जनसमूह का मनोरंजन भी किया।
इस वसर पर किसान कल्याण तथा कृषि विकास, पशुपालन व मछली पालन मंत्री डा. रामकृष्ण कुसमरिया, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री हरवंश सिंह राठौर, महापौर श्री प्रदीप लारिया, विधायक श्री भानू राणा, श्रीमती उमादेवी खटीक, नगर निगम अध्यक्ष श्री प्रदीप पाठक, पूर्व विधायक श्री भूपेन्द्र सिंह ठाकुर, जनपद अध्यक्ष श्री जगदीश कपास्या सहित अनेक जनप्रतिनिधि, पंचायत पदाधिकारी, सम्माननीय पत्रकारगण और बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।

0 comments:

 
© Media Watch Group-Copyright to Visitors Sagar Watch