14 January 2009

शहर के अमन-चैन को खतरे मे डालने वाला अतिक्रमण विवाद सुलझा...

गौ सेवा संघ मोतीनगर वार्ड तथा नाका मस्जिद कमेटी मोतीनगर सागर के बीच चल रहे भूमि विवाद का आज शांतिपूर्ण ढंग से समाधान हो गया है। जिला प्रशासन की मौजूदगी मे दोनों पक्षों के बीच सौहार्द्र पूर्ण वातावरण मे कलेट्रेट सभाकक्ष में हुई बैठक मे विवाद को चर्चा के जरिए सुलझा लिया गया है।

जिला कलेक्टर हीरालाल त्रिवेदी व जिला पुलिस अधीक्षक योगेश चौधरी की समझाईश पर दोनों पक्षों ने अपने अपने दावों को कम करते हुए समझौता करने का निर्णय लिया है। समझौते के मुताबिक गौ सेवा संघ ने मस्जिद कमेटी द्वारा पक्के निर्मित स्थानों पर तथा नमाज-ए- जनाजा के लिए मस्जिद से लगे स्थान पर अपना कब्जा सौहार्द्रपूर्ण ढंग से छोड़न दिया। साथ ही यह तय किया कि आज ही दोनों पक्षों से 4-4 व्यक्ति मौके पर जाकर संबंधित अधिकारियों की मौजूदगी मे दोनों पक्षों के कब्जे की जमीन का सीमांकन कराएंगें। इसके अलावा 15 जनवरी 2009 को अदालत मे समझौते की प्रति पेश कर विवाद का अंत कर दिया जाएगा।
जिला कलेक्टर श्री त्रिवेदी ने इस निपटारे को सागर शहर के लिए यह ऐतिहासिक निर्णय बताया। इस मौके पर उन्होने लंबे समय से चले आ रहे विवाद को सौहाद्रपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए दोनों पक्षों के लिए धन्यवाद भी ज्ञापित किया।धन्यवाद देता हूं।
समझौता वार्ता के दौरान अपर कलेक्टर राजेश कौल, सिटी मजिस्ट्रेट संतोष गौर, सीएसपी दिनेश कौशल, नायब तहसीलदार एसडी श्रीवास्तव सहित दोनों पक्षों मे से गौ सेवा संघ की ओर से प्रमनारयण यादव, लालचंद घोषी, हरिनारयण यादव, रामेश्वर चौधरी, लोकनाथ मिश्रा, राज ठाकुर व नाका मस्जिद समिति की ओर से अफसर राईन, बाबू सलाम, शकील, राही, पम्मा कुरैशी, व अन्य प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

0 comments:

 
© Media Watch Group-Copyright to Visitors Sagar Watch