03 December 2008

वाणिज्य उत्सव मे विद्यार्थियों को मिलेगा कैरियर संबंधी मार्गदर्शन...

सागर शहर मे वाणिज्य विषय की प्रशिक्षण की आधुनिक एवं आला दर्जे की सुविधाएं मुहैया कराने के मकसद से कामर्स एड्यूकेशन एसोसिएशन 7 दिसंबर को रवीन्द्र भवन में 'वाणिज्य उत्सव' का आयोजन कराने जा रही है।

एसोसिएशन के सचिव कैलाश तिवारी एवं अध्यक्ष मो० शरीफ खान ने पत्रकारवार्ता मे बताया कि उनकी संस्था ने वाणिज्य उत्सव को सागर विश्वविद्यालय के संस्थापक डॉ० हरिसिंह गौर को समर्पित करते हुए इस दिन को शिक्षा दिवस के रूप मे भी का निर्णय लिया है।
वाणिज्य विषय के क्षेत्र मे प्रशक्षिण देने वाली एक लोकप्रिय कोचिंग संस्थान के संचालक आकाश सेठिया के मुख्य आतिथ्य व असीम त्रिवेदी, नाहटा प्रोफेसनल इंदौर, अमोल मिश्रा, इंदौरा इंदोर व सार्थक जैन संचालक फास्ट इंदौर के विशिष्ट आतिथ्य मे होने वाले इस वाणिज्य उत्सव मे सागर मे कामर्स विषय की कोचिंग देने वाली सभी संस्थाएं शामिल हो रहीं हैं।
एसोसिएशन के सचिव श्री तिवारी ने बताया कि उनकी संस्था गरीब विद्यार्थियों की मदद के लिए डॉ० हरिसिंह गौर सहायतार्थ कोष की स्थापना भी करने जा रही है। जिसका संचालक सागर विश्वविद्यालय के कुलपति को बनाया जाएगा। इस कोष की मदद से जरूरत मंद छात्र-छात्राओं को पाठ्य पुस्तकों, शिक्षण शुल्क व गणवेश आदि की सुविधाएं मुहैया कराईं जाएंगी।
एसोसिएशन के अध्यक्ष मो० शरीफ ने बताया कि 7 दिसंबर को सुबह दस बजे से रवीन्‍द्र भवन मे शुरू होने वाले इस वाणिज्य उत्सव मे सागर से चार्टड अकाउण्टेंट बन चुके व बोर्ड की परीक्षाओं मे अच्छे अंकों से पास होने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया जाएगा। इसके अलावा बाहर से आ रहे विषय विशेषज्ञ छात्र-छात्राओं को वाणिज्य विषय के क्षेत्र मे उपलब्ध नौकरी व व्यवसाय के अवसरों के बारे मे मार्गदर्शन भी प्रदान करेंगें। उत्सव मे शामिल होने वाले अतिथियों व विद्यार्थियों के मनोरंजन के लिए रंगारंग कार्यक्रम भी पेश किए जाएंगें।

0 comments:

 
© Media Watch Group-Copyright to Visitors Sagar Watch